पाली/रोहट:- रोहट थाना क्षेत्र के कलाली गांव में तेजाराम भाट बंजारा की हत्या के मामले में चल रहा विरोध-प्रदर्शन दूसरे दिन सोमवार शाम को शांत हुआ। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी व थानाधिकारी कमलेश गहलोत को हटाने की मांग को लेकर सोमवार को भी मृतक के परिजनों व बंजारा समाज के लोगों ने रोहट थाने के बाहर प्रदर्शन किया।

आखिरकार पुलिस के आश्वासन के बाद वे शांत हुए। जोधपुर में शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। 27 घंटे बाद शव उठाया गया, पुलिस की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। मामले की जांच औद्योगिक क्षेत्र थानाधिकारी सवाई सिंह को सौंपी गई है।

आरोपियों के रिश्तेदार को पीटा, पुलिसकर्मी से धक्का-मुक्की

सोमवार सुबह मृतक तेजाराम के परिजन व समाज के लोग दुबारा थाने के बाहर पहुंच गए और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। इस दौरान मुख्य बस स्टैण्ड पर आरोपी अशोक पटेल का रिश्तेदार सिणगारी निवासी प्रकाश पटेल जा रहा था, मृतक के परिजनों ने उससे मारपीट कर दी। बीच-बचाव में आए कांस्टेबल से भी धक्का-मुक्की की। मारपीट में प्रकाश घायल हो गया, उसे जोधपुर रैफर किया गया। दोपहर में पुलिस उप अधीक्षक ग्रामीण छुग सिंह सोढ़ा ने उन्हें आश्वस्त किया।

एसपी राहुल कोटोकी ने बताया कि मामले की जांच सीआई सवाई सिंह को सौंपी गई है। पुलिस ने अशोक पटेल सहित सभी आरोपियों को पूछताछ के लिए बुलाया है। रोहट थानाधिकारी को फिलहाल नहीं हटाया गया है। कलाली गांव में अस्थाई पुलिस चौकी बनाई गई है, आरएसी जाप्ता तैनात किया गया है। उल्लेखनीय है कि आरोपियों ने पूर्व सरपंच सरदाराराम बंजारा के भाई तेजाराम की हत्या कर दी थी।